डोरंडा कॉलेज में महिला सुरक्षा पर वर्कशॉप

रांची: महिला सुरक्षा के लिए झारखंड पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान 'आओ साथ चलें' के तहत सोमवार को डोरंडा कॉलेज में महिला सुरक्षा पर वर्कशॉप का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीआईडी के एडीजी अजय कुमार ने कहा कि पुलिस अपने स्तर से सुविधाएं उपलब्ध करा सकती हैं।

शक्ति एप के बारे में दी जानकारी...

- एडीजी ने कहा कि इन सुविधाओं का इस्तेमाल करना युवतियों और महिलाओं का फर्ज बनता है। कभी भी छेड़खानी या किसी तरह का गलत व्यवहार नहीं सहना चाहिए। उन्होंने स्टूडेंट्स को शक्ति एप के बारे में जानकारी दी।

- विशिष्ट अतिथि सीआईडी की आईजी संपत मीणा ने कहा कि आज भी लोगों में जागरूकता की बहुत कमी है। हमें अपने प्रति हमेशा अलर्ट रहना चाहिए।

- कई बार लोग पुलिस के सामने नहीं आना चाहते हैं। इसका विकल्प है ऑनलाइन एफआईआर। ऑनलाइन भी अपनी शिकायत दर्ज कराई जा सकती है। महिला सुरक्षा के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए है।

- रांची के एसएसपी कुलदीप द्विवेदी ने कहा कि समाज में पल रहे स्टीरियोटाइप सोच को खत्म करने का वक्त आ गया है। आए दिन महिलाएं छेड़छाड़ की शिकार होते रहती हैं। उन्होंने स्टूडेंट्स को सेक्यूरिटी स्क्वायड बनाने की सलाह दी। इसमें 10 लोगों को टीम होगी जो गुप्त रुप से कॉलेज के बदमाश स्टूडेंट्स पर नजर रखेंगे।

- कार्यक्रम में एएसपी हटिया सुजाता वीणापाणी, सिटी एसपी किशोर कौशल, टीचर्स और स्टूडेंट्स मौजूद रहे। अंत में स्टूडेंट्स को शक्ति एप कैसे डाउनलोड करते हैं, उसका लाइव डेमो दिया गया।

Courtesy: http://www.bhaskar.com/news/c-181-women-awareness-programme-at-doranda-college-ranchi-NOR.html


 Back to Top

Copyright © 2011 Jharkhand Police. All rights reserved.