राजधानी समेत राज्यभर में पुलिस ने चलाया एंटी क्राइम चेकिंग

रांची: पुलिस हेडक्वार्टर के ऑर्डर पर सोमवार की दोपहर राज्यभर में एंटी क्राइम चेकिंग ड्राइव चलाया गया। दोपहर दो बजे से पांच बजे तक चले इस ड्राइव में गाड़ियों की तलाशी ली गई और कागजातों को चेक किया गया।

रांची के एसएसपी कुलदीप द्विवेदी के निर्देश पर पूरे जिले के थानेदार इस एंटी क्राइम चेकिंग में शामिल हुए। सभी ने अपने अपने थाना क्षेत्रों में गाड़ियों की जांच-पड़ताल की।

इधर, लातेहार के एसपी अनूप बिरथरे के निर्देश पर लातेहार जिले के सभी थाना क्षेत्रों में वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया।

जिला मुख्यालय के थाना चौक एवं करकट के पास वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान दर्जनाधिक बाइक सवारों से वाहन के कागजातों की जांच की गई।

जिन वाहन मालिकों के कागजात अपडेट नहीं थे, उन्हें पुलिस पदाधिकारियों द्वारा बतौर जुर्माना चालान काट दिया गया। जुर्माना भरने के बाद कई वाहनों को छोड़ दिया गया।

सदर थानेदार रमेश कुमार सिंह ने बताया कि बाइक चालक अपने-अपने वाहन का कागजात अपडेट रखें व हेलमेट पहनकर वाहन चलाएं।

गौरतलब हो कि गत माह लातेहार जिला पुलिस द्वारा सभी थाना क्षेत्रों में सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाकर वाहन चालकों को हेलमेट पहनने के लिए जागरूक किया गया था तथा कागजात अपडेट रखने की भी चेतावनी दी थी।

इसके अलावा जवाहर नवोदय विद्यालय के स्काउट गाइड के बच्चों ने भी पिछले सप्ताह वाहन चालकों को फूल देकर हेलमेट पहनकर बाइक चलाने के लिए जागरूक किया था।

इसके अलावा लोहरदगा, गुमला, खूंटी, हजारीबाग, कोडरमा, चाईबासा समेत अन्य जिलों में पुलिस ने एंटी क्राइम चेकिंग अभियान चलाया।

Courtesy: http://www.bhaskar.com/news/c-181-anti-crime-checking-in-state-today-NOR.html


 Back to Top

Copyright © 2011 Jharkhand Police. All rights reserved.