सरेंडर करें नहीं तो मारे जाएंगे नक्सली: डीजीपी

लातेहार: यहां के हेरहंज थाना क्षेत्र के कसमार जंगल में सोमवार दोपहर नक्सलियों से हुए एनकाउंटर के बाद डीजीपी डीके पांडेय मंगलवार को मौके पर पहुंचे। वहां उन्होंने ऑपरेशन में शामिल पुलिस जवानों का हौसला बढ़ाया। डीजीपी ने कहा कि नक्सली सरेंडर कर दें नहीं तो सुरक्षा बल उन्हें मार गिराएंगे।

डीजीपी डीके पांडेय ने लातेहार पहुंच कर जवानों को सम्मानित किया। उनसे बातचीत की। साथ ही एनकाउंटर के बाद नक्सलियों से बरामद हथियार और सामानों की जानकारी ली।

डीजीपी के साथ आई ऑपरेशंस आशीष बत्रा और सीआरपीएफ के आई संजय एस लाठकर भी रांची से मौके पर पहुंचे।

एनकाउंटर के दौरान पकड़ाए थे दो नक्सली

लातेहार के एसपी अनूप बिरथरे ने बतायाक कि सोमवार की दोपहर एक बजे उग्रवादी संगठन तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (टीएसपीसी) और पुलिस के बीच आधे घंटे तक मुठभेड़ हुई।

पुलिस की जवाबी कार्रवाई को भारी पड़ता देख उग्रवादी जंगल के रास्ते भागने लगे। तभी सीआरपीएफ के जवानों ने दो उग्रवादियों को खदेड़कर धर दबोचा।

दोनों की पहचान मनोज गंझू (कांचा, हेरहंज) और छोटू ठाकुर (आरा गणेशपुर, बालूमाथ) के रूप में हुई। मुठभेड़ के बाद सर्च अभियान में पुलिस को एक एके-47, 315 और 303 मैग्नम की तीन रायफलें, एक इंसास और 469 जिंदा कारतूस के अलावा 16,280 रुपए नगदी तीन मोबाइल फोन सहित अन्य कई सामग्रियां बरामद हुई है।

एसपी ने बताया कि पिछले तीन दिनों से इस इलाके में जिला पुलिस और सीआरपीएफ संयुक्त रूप से अभियान चला रही थी। इसी दौरान टीएसपीसी के उग्रवादियों के साथ मुठभेड़ हो गई। मोर्चा संभालकर पुलिस ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

डीजीपी के साथ पलामू रेंज के डीआईजी विपुल शुक्ला, सीआरपीएफ के डीआईजी, पलामू के एसपी इंद्रजीत महथा और लातेहार के एसपी अनूप बिरथरे समेत अन्य पुलिस और सीआरपीएफ के अधिकारी मौजूद थे।

Courtesy: http://www.bhaskar.com/news/c-181-dgp-jharkhand-dk-pandey-in-latehar-after-encounter-with-naxals-NOR.html


 Back to Top

Copyright © 2011 Jharkhand Police. All rights reserved.