कुख्यात अपराधी सतन उरांव अरेस्ट

Recent Photograph of Police Events

गुमला: जिले के सिसई, भरनो, बसिया व गुमला थाना क्षेत्र में अपराधिक व रंगदारी की घटना के रोकथाम को लेकर चलाए जा रहे छापामारी अभियान के दौरान पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। सिसई व भरनो थाना की पुलिस टीम ने संयुक्त कार्रवाई कर गुरुवार को देर रात क्षेत्र में आतंक का पर्याय बने कुख्यात अपराधी सतन उरांव को अरेस्ट कर लिया। इसकी जानकारी एसपी अंशुमान कुमार ने शुक्रवार को दी।

पुलिस को चकमा दे भाग निकले दो अपराधी-

पुलिस ने उसे सिसई के कोडकेरा बिरहोर टोली पहाड़ से हथियार व गोली के साथ गिरफ्तार किया है। जबकि इस दौरान सतन का साथी जुले उरांव और अजय खड़िया पुलिस को चकमा देकर भाग निकलने में सफल रहे। गिरफ्तार सतन पर जिले के रायडीह, सिसई, भरनो, रायडीह समेत रांची जिला के नगड़ी थाना क्षेत्र में हत्या, लूट, रंगदारी, छिनतई समेत आधा दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस को उसकी काफी दिनों से तलाश थी।

घेराबंदी कर पकड़ा गया सतन-

एसपी ने बताया कि गुरुवार को पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि अपराधी सतन उरांव, अजय व जुले उरांव किसी अपराधिक घटना को अंजाम देने के लिए बिरहोर टोली पहाड़ में एकत्रित हुए हैं। इस सूचना के सत्यापन के बाद सिसई व भरनो थाना प्रभारी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टीम जैसे ही बिरहोर टोली पहाड़ पहुंची, पुलिस वाहन देख तीनों अपराधी भागने लगे। तभी जवानों ने उनका पीछा किया। घेराबंदी कर सतन को पकड़ लिया गया। जबकि जुले व अजय खड़िया अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले।

'आया तूफान' नामक आपराधिक संगठन का संचालन कर रहा था सतन-

तलाशी लेने पर सतन के पास से एक पिस्टल, एक देशी बंदूक, 12 गोली, चार मोबाइल फोन व सीम कार्ड बरामद किया गया। साथ ही उसकी निशानदेही पर एक अपाची व एक पल्सर बाइक भी बरामद की गई। उन्होंने कहा कि सतन द्वारा पुलिस को कई जानकारी दी गई है। वह पूर्व में पीएलएफआई से भी जुड़ा था। साथ ही झारखंड संघर्ष जन मुक्ति मोर्चा नामक आपराधिक संगठन का सदस्य रह चुका है। हाल के दिनों में ये सभी 'आया तूफान' नामक आपराधिक संगठन का संचालन कर रहे थे। इनका खास उद्देश्य दहशत पैदा कर रंगदारी की उगाही करना था।

Courtesy: https://www.bhaskar.com/jharkhand/ranchi/news/c-181-LCL-police-arrest-infamous-criminal-in-gumla-NOR.html


 Back to Top

Office Address: Jharkhand Police Headquarters, Dhurwa, Ranchi - 834004

Copyright © 2019 Jharkhand Police. All rights reserved.