रिम्स की सुरक्षा संभालने पहुंचे सैप के जवान

Recent Photograph of Police Events

रिम्स की सुरक्षा संभालने पहुंचे सैप के जवान, डीजीपी ने कहा- मॉर्डन सिक्योरिटी की हुई शुरुआत

रांची: राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में रविवार को 25 सैप के जवानों की नियुक्ति कर दी गई। उनके रहने के लिए अस्थाई बैरक का निमार्ण रिम्स के डेंटल कॉलेज में किया गया है। इसका उद्घाटन डीजीपी डीके पांडेय ने किया। इस मौके पर डीजीपी डीके पांडेय ने कहा कि रिम्स में डॉक्टरों और नर्स मरीजों के इलाज में लगे रहते हैं। उनकी सुरक्षा के मद्देनजर मॉर्डन सिक्योरिटी की शुरुआत की गई है। जिससे रिम्स का वातावरण सही हो। फैकल्टी मेम्बर व जूनियर डॉक्टर और नर्स सभी को ऐसा एनवायरमेंट मिले की काम करने में किसी प्रकार की दिक्कत ना हो।

उन्होंने कहा- हमलोगों का मिशन यही है कि यहां आने वाले मरीज और मरीज के परिजन या फिर रिम्स के अधिकारी या कर्मचारी सभी अपने आप को सुरक्षित महसूस कर सके। वहीं, रिम्स निदेशक आरके श्रीवास्तव ने कहा कि सरकार की तरफ से ये रिम्स के लिए अच्छा कदम है। उम्मीद करता हूं इसका परिणाम अच्छा होगा। सबसे पहले एक अच्छा माहौल बनाना होगा। हम एक ही परिवार के सदस्य है। सब को एक दूसरे से मिलजुल कर चलना होगा। इस अवसर पर सैप वन वाहिनी के कमांडेंट कर्नल प्रवीण कुमार, रिम्स के प्रभारी निदेशक डॉ. आरके श्रीवास्तव, उपनिदेशक गिरजा शंकर प्रसाद, अधीक्षक डॉ. विवेक कश्यप, उपाधीक्षक डॉ. संजय और रिम्स डेंटल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. पंकज गोयल आदि मौजूद रहे।

सैप वन वाहिनी के कमांडेंट कर्नल प्रवीण कुमार ने बताया कि पुलिस मुख्यालय झारखंड रांची के निर्देशानुसार भारतीय सेना के भूतपूर्व 5 अधिकारी और 20 जवानों की प्रतिनियुक्ति रिम्स परिसर में की गई है। हमारा लक्ष्य उच्च कोटि की सुरक्षा प्रदान करना है। कमांडेंट ने डेंटल कॉलेज में बनाए गए सैप जवानों के अस्थाई बैरक का निरीक्षण कर इसे बेहतर बताया। उन्होंने कहा कि रिम्स प्रबंधन के निर्देशानुसार रिम्स परिसर के महत्वपूर्ण स्थानों पर सैप वन वाहिनी के अधिकारी व जवानों की ड्यूटी लगाई जाएगी। यहां प्रतिनियुक्त बल के इंचार्ज सूबेदार मेजर (आनरेरी लेफ्टिनेंट) सोमरा उरांव होंगे।

Courtesy: https://www.bhaskar.com/jharkhand/ranchi/news/c-181-LCL-rims-story-update-news-NOR.html


 Back to Top

Copyright © 2011 Jharkhand Police. All rights reserved.