सरहुल व रामनवमी को लेकर प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद

रांची : सरहुल और रामनवमी त्योहार में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गयी है। शहर के 45 लोकेशन में सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेंगे, ताकि असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी रखी जा सके। सिटी एसपी अमन कुमार ने बताया कि अवैध शराब के खिलाफ पुलिस और उत्पाद विभाग का संयुक्त रूप से अभियान चल रहा है। कई स्थानों में छापेमारी भी हुई है। वहीं, थाना स्तर पर भी शांति समिति की बैठक हो रही है। उन्होंने कहा कि महावीर मंडल की ओर से ससमय जुलूस निकालने का आश्वासन दिया गया है। किसी भी प्रकार की समस्या होने पर आम लोग सूचना दें, ताकि समय रहते समाधान हो सके।

झंडा लगाने से पहले दें सूचना -

अरगोड़ा घटना के बाद जिला प्रशासन ने इस स्थिति से निबटने के लिए एक टीम का गठन किया है। टीम की अध्यक्षता एडीएम लॉ एंड ऑर्डर अखिलेश कुमार सिन्हा कर रहे हैं। सभी अखाड़ों से कहा गया है कि झंडा लगाने या उतारने के पूर्व इसकी सूचना जिला प्रशासन के पदाधिकारियों या स्थानीय थाना को जरूर दें। सूचना मिलने के बाद बिजली कटवा दी जायेगी। वहीं, किसी अनहोनी से बचने के लिए इस बार भी जुलूस के दौरान बिजली काटी जायेगी।

अखाड़ों से कहा गया है कि रामनवमी का झंडा लगाने या उतारने के पूर्व इसकी सूचना जिला प्रशासन के अधिकारियों या स्थानीय थाना को जरूर दें।

नगर निगम के हेल्पलाइन नंबर 0651-2209751 व टॉल फ्री नंबर 18003456530 पर सुबह छह बजे से रात्रि 10 बजे तक शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

28 तक निगम में कार्यरत रहेगा नियंत्रण कक्ष

इधर, सरहुल एवं रामनवमी को देखते हुए नगर आयुक्त डॉ शांतनु अग्रहरि ने 18 मार्च से लेकर 28 मार्च तक निगम में नियंत्रण कक्ष खोलने का आदेश दिया है। श्री अग्रहरि ने कहा है कि लोग नगर निगम के हेल्पलाइन नंबर 0651-2209751 व टॉल फ्री नंबर 18003456530 पर सुबह छह बजे से रात्रि 10 बजे तक शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

इन कार्यों के लिए करवा सकते हैं शिकायत दर्ज : जारी आदेश के तहत नियंत्रण कक्ष में लोग चापाकल की मरम्मत, साफ-सफाई व एलइडी लाइट के नहीं जलने की शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। शिकायत दर्ज होने के बाद त्वरित गति से इसका निष्पादन किया जायेगा।

Courtesy: https://www.prabhatkhabar.com/news/ranchi/story/1134531.html


 Back to Top

Office Address: Jharkhand Police Headquarters, Dhurwa, Ranchi - 834004

Copyright © 2019 Jharkhand Police. All rights reserved.