रांची (02/08/2016) : लूटपाट की योजना विफल, पांच अपराधी गिरफ्तार

District: 
Date of Achievement: 
02/08/2016
Nature of Work: 
Arresting Criminals/Gangsters/Extremist

Recent Photograph of Police Events

रांची : रांची पुलिस ने लालजी हिरजी रोड के एक बड़े दवा कारोबारी की न सिर्फ जान बचाई, बल्कि उनसे होने वाले लूटपाट को भी रोक लिया। एक दिन पूर्व गिरफ्तार पांचों अपराधियों ने जेल जाने से पूर्व कई महत्वपूर्ण खुलासे किए। गिरफ्तार अपराधियों में बिट्ट शर्मा जेल में बंद अपराधी निक्की शर्मा का भाई है। निक्की ने ही बिट्ट से कहा था कि व्यवसायी को लूटो और गोली मार दो अपराधियों ने स्वीकारा है कि दवा व्यवसायी हर दिन साइकिल से डेढ़ से दो लाख रुपये थड़पखना के एक बैंक में ले जाता है। इसी कारण व्यवसायी को वहीं लूटने की योजना बनाई गई थी। एसपी सिटी किशोर कौशल, डीएसपी सदर विकास चंद्र श्रीवास्तव व डीएसपी कोतवाली बहामन टुटी ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में विस्तृत जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया है कि जेल में बंद अपराधी निक्की शर्मा के कहने पर ही उसके भाई बिट्ट शर्मा व अन्य अपराधियों ने लूटपाट व गोली मारने की योजना बनाई थी। सभी अपराधी खेलगांव में सोमवार को बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा के पास से पकड़े गए थे। दवा व्यवसायी के यहां बिट्टू शर्मा राजू के नाम से काम करता था। डेढ़ साल पहले उसे दुकान मालिक ने इसलिए निकाल दिया था क्योंकि वह हमेशा शराब के नशे में रहता था।

पुराना रहा है आपराधिक इतिहास

पकड़े गए सभी अपराधियों का पुराना आपराधिक इतिहास है। ये कई बार जेल जा चुके है। सुखदवेनगर से हत्या के एक मामले में बिट्ट शर्मा जेल भेजा गया था। अरविंद लोहरा 2009 में अरगोड़ा में दुकान से चोरी के आरोप में डेढ़ माह बाल सुधार गृह, फिर अरगोड़ा थाना क्षेत्र से ही 2009 में डकैती के केस में जेल गया था। वह 2013 में जेल से बाहर आया था। दानिश खान जगन्नाथपुर से 2015 में घर से मोबाइल चोरी के आरोप में जेल गया था। जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र से ही 2015 में बाइक चोरी के आरोप में जेल गया था। आकाश बड़ाईक 2015 में बाइक चोरी मेंजेल जा चुका है।

बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में बंद निक्की शर्मा से मिलने के लिए बिट्ट अपने चारों साथियों के साथ तीन स्कूटी से सोमवार को होटवार जा रहा था। लूट की योजना बन चुकी थी। एक स्कूटी होटवार में खराब हो गई। जब स्कूटी स्टार्ट नहीं हुई तो पास में खड़ी दूसरी स्कूटी चुरा ली। यह सूचना रांची पुलिस को मिली, जिसके बाद सभी धराए।

• जो गिरफ्तार किए गए हैं -

अरविंद लोहरा उर्फ चरका : हाउसिंग कॉलोनी, अरगोड़ा, रांची।

दानिश खान उर्फ डी : अपर हटिया, रांची।

बिट्ट शर्मा उर्फ राजू : बड़ी मुहल्ला, रातू रोड, सुखदेवनगर।

आकाश बड़ाईक : अपर हटिया, धोबी मुहल्ला, जगन्नाथपुर, रांची।

सुमित लिंडा उर्फ छोटू : गोपालनगर, अरगोड़ा, रांची।

• बरामद सामान

तीन स्कूटी, एक कट्टा, एक रिवाल्वर, सात कारतूस व पांच मोबाइल।

• छापेमारी टीम में जो थे शामिल

डीएसपी सदर विकास चंद्र श्रीवास्तव, डीएसपी कोतवाली बहामन टुटी, सदर थानेदार भोला प्रसाद सिंह, हिंदपीढ़ी थानेदार दीपक कुमार।

Courtesy: http://epaper.jagran.com/ePaperArticle/03-aug-2016-edition-Ranchi-page_5-44185-3124-212.html

BACK

 Back to Top

Office Address: Jharkhand Police Headquarters, Dhurwa, Ranchi - 834004

Copyright © 2019 Jharkhand Police. All rights reserved.