पीएलएफआइ के दो उग्रवादी गिरफ्तार

Recent Photograph of Police Events

- खूंटी व रांची पुलिस ने की संयुक्त छापेमारी -

रांची : खूंटी व रांची पुलिस ने सघन छापामारी अभियान चलाते हुए पीएलएफआइ के एरिया कमांडर बरनावास बाखला उर्फ बरना समेत तहसुलांग मुंडा को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया है। बरना कर्रा के हेसला, जबकि तहुसलांग सावड़ा गांव का रहनेवाला है। पुलिस ने दोनों पास से नाइन एमएम के दो पिस्टल समेत नौ कारतूस, छह सीम, तीन मोबाइल, पीएलएफआइ का पंपलेट व डायरी बरामद किये हैं।

मंगलवार को दोनों को डीआइजी संपत मीणा ने मीडिया के समक्ष प्रस्तुत किया. मौके पर एसएसपी साकेत कुमार सिंह, ग्रामीण एसपी असीम विक्रांत मिंज, खूंटी एसपी एम तमील वेनन सहित अन्य अधिकारी शामिल थे।

- भाजपा नेता की हत्या में था शामिल - डीआइजी ने बताया कि 25 नवंबर को बरनावास ने खूंटी के विश्वनाथ गोप और उसके सहयोगी नीरज कुमार की गोली मार कर हत्या कर दी थी। बाद में विश्वनाथ के शव को बोलेरो में डाल कर वाहन में आग लगा दी थी। घटना के बाद से ही उग्रवादी की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस सक्रिय हो गयी थी। 12 दिसंबर की रात बरनावास को उसके सहयोगी तहसुलांग के साथ गिरफ्तार किया गया।

- आधे दर्जन से अधिक हत्या कर चुका है - डीआइजी ने बताया कि उक्त हत्या के मामले में पीएलएफआइ के जोनल कमांडर करमा उरांव पकड़ा जा चुका है. बरनावास उसका साथी है। उसने छोटी सी बात पर अपनी प्रेमिका का सिर और पैर काट कर हत्या कर दी थी। इसके अलावा उसने कर्रा में मनोज महतो की गोली मारकर हत्या कर दी थी। उस पर गुनगुनिया बाजार में दो व्यक्तिं की हत्या का भी आरोप है। इसके अलावा वह इटकी के गेंदा मुंडा की हत्या में भी शामिल रहा था। तिलकसुती की वार्ड सदस्या की हत्या समेत लापुंग थाना क्षेत्र में चार लोगों के अपहरण कर एक व्यक्ति की हत्या में भी वह शामिल था।

Courtesy:prabhatkhabar.com 14.12.2011


 Back to Top

Office Address: Jharkhand Police Headquarters, Dhurwa, Ranchi - 834004

Copyright © 2019 Jharkhand Police. All rights reserved.