रांची (04/01/2019): खूंटी से हथियार लेकर आ रहे थे, बिरसा चौक पर पकड़े गये, दो आर्म्स सप्लायर गिरफ्तार

District: 
Date of Achievement: 
04/01/2019
Nature of Work: 
Arresting Criminals/Gangsters/Extremist

Recent Photograph of Police Events

रांची : ट्रैफिक पुलिस ने शुक्रवार को चेकिंग के दौरान बिरसा चौक के पास दो हथियार सप्लायर मो जैद और तसलीम अख्तर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके पास से मैगजीन सहित मेड इन यूएसए लिखा पिस्टल बरामद किया है।

पुलिस के अनुसार मो जैद खूंटी और मो तसलीम जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र का रहने वाला है। ट्रैफिक पुलिस ने पकड़ने के बाद दोनों को मामले में आगे की कार्रवाई के लिए जगन्नाथपुर थाना की पुलिस को सौंप दिया।

मामले की जानकारी मिलने पर हटिया डीएसपी भी जगन्नाथपुर थाना पहुंचे और दोनों सप्लायरों से पूछताछ की। जानकारी के अनुसार जगन्नाथपुर ट्रैफिक थाना प्रभारी असित कुमार मोदी को सूचना मिली थी कि खूंटी की ओर से एक वाहन से दो आर्म्स सप्लायर हथियार लेकर रांची पहुंचने वाले हैं।

मामले की जानकारी मिलने के बाद उन्होंने सीनियर पुलिस पदाधिकारियों को इसकी जानकारी दी और खुद बिरसा चौक के पास चेकिंग करने लगे। वह खूंटी की ओर से आने- जाने वाले प्रत्येक वाहन पर नजर रखे थे। इसी बीच खूंटी की ओर से एक पिकअप वैन पहुंचा।

जिसे रोकने के बाद उसकी तलाशी ली गयी। इसी दौरान वाहन में सवार दो युवक पुलिस को देखते ही घबरा गये। वे वाहन से उतर कर भागने का प्रयास करने लगे, तभी जगन्नाथपुर ट्रैफिक थाना प्रभारी ने दोनों को पकड़ लिया और घटना की सूचना स्थानीय थाने की पुलिस को दी। इसके बाद तलाशी के दौरान हथियार, गोली और मोबाइल सहित अन्य सामान मिले।

आरंभिक पूछताछ में दोनों ने पुलिस को बताया कि वे खूंटी से हथियार लेकर रांची सप्लाई करने आये थे। इस काम के लिए उन्हें 15 हजार रुपये मिले थे। उन्हें हथियार खूंटी में ही एक व्यक्ति ने दिया था।

हथियार को डोरंडा के एक अपराधी को सप्लाई किया जाना था। पुलिस खूंटी और डोरंडा के दोनों व्यक्तियों के बारे में और अधिक जानकारी एकत्र करने का प्रयास कर रही है, ताकि उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जा सके। साथ ही दोनों सप्लायरों के बारे में भी जानकारी जुटायी जा रही है।

Courtesy: https://www.prabhatkhabar.com/news/crime/story/1238493.html

BACK

 Back to Top

Copyright © 2011 Jharkhand Police. All rights reserved.