खूंटी(22/04/2019): 7.5 किलो अफीम के साथ पांच गिरफ्तार

District: 
Date of Achievement: 
22/04/2019
Nature of Work: 
Arresting Criminals/Gangsters/Extremist

 खूंटी : अफीम के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में जिला पुलिस को एक और सफलता मिली है। पुलिस ने अलग-अलग थाना क्षेत्र में कार्रवाई कर लगभग साढ़े सात किलो अफीम बरामद की। साथ ही पांच अफीम तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। यह जानकारी पुलिस अधीक्षक आलोक ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर दी।

उन्होंने बताया कि गत रविवार को गुप्त सूचना मिली कि खूंटी थानांतर्गत हेसाहातू की ओर से कुछ अफीम तस्कर ओंडरा-भंडरा-हुटार होते हुए अफीम बेचने के लिए रांची मोटरसाइकिल से जाने वाले हैं। उन्होंने तत्काल खूंटी एसडीपीओ आशीष महली के नेतृत्व में छापामारी दल का गठन कर कार्रवाई करने का आदेश दिया। छापामारी दल में पुलिस अवर निरीक्षक रंजीत कुमार यादव, पुष्पराज कुमार, मो. हसरत जमाल व बिरजू प्रसाद एवं खूंटी थाना के रिजर्व गार्ड को शामिल किया गया। तत्पश्चात छापामारी दल ने चुकरू मोड़-भंडरा मुख्य मार्ग पर हेसाहातू-ओंडरा के बीच वाहन चेकिग शुरू की। इसी दौरान दो मोटरसाइकिलों पर सवार चार लोग हेसाहातू की ओर से आ रहे थे, जब उन्हें रुकने का इशारा किया गया तो वे लोग भागने का प्रयास करने लगे। पुलिस ने एक ग्लैमर मोटरसाइकिल (जेएच01एस-5320) में सवार ग्राम डोकाड़, उलिहातू निवासी सुकरा मुंडा व सनिका मुंडा उर्फ रावण को दबोच लिया, लेकिन दूसरी मोटरसाइकिल में सवार दो लोग भागने में सफल रहे। तलाशी लेने पर पकड़े गए लोगों के पास से साढ़े तीन किलो अफीम व दो मोबाइल बरामद हुए। दोनों के खिलाफ खूंटी थाना में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया।

एसपी ने बताया कि पुलिस को दूसरी सफलता सोमवार को मारंगहादा थानांतर्गत भूत मोड़ में वाहन चेकिग के दौरान मिली। उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव को ले वाहन चेकिग अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में सोमवार को भूत मोड़ में खूंटी एसडीपीओ आशीष महली के नेतृत्व में वाहन चेकिग की जा रही थी। इस दौरान तीन व्यक्तियों को तीन किलो आठ सौ ग्राम अफीम के साथ पकड़ा गया। पकड़े गए आरोपितों में मारंगहादा थानांतर्गत ग्राम हाकाडूबा निवासी चुरामन सिंह मुंडा उर्फ सोमा मुंडा, लोखोन पाहन एवं मारंगहातु निवासी सम्बराय पाहन उर्फ ठौड़ा पाहन शामिल हैं। पुलिस ने इनके खिलाफ मारंगहादा थाना में एनडीपीएए एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

Courtesy: https://www.jagran.com/jharkhand/khunti-khunti-news-19156200.html

BACK

 Back to Top

Copyright © 2011 Jharkhand Police. All rights reserved.